इजरायल फिलिस्तीन चाइना कांग्रेस टूल किट और गोमूत्र का मिलाजुला डबल म्यूटेशन

भारत का राष्ट्रवादी आई स्टैंड विद इजराइल #हैशटैग से फेसबुक और ट्विटर पर Israel के लिए सत्याग्रह कर रहा है। लेकिन आधिकारिक तौर पर भारत राष्ट्र फिलिस्तीन के समर्थन में खड़ा है।

इसी को डबल म्यूटेशन कहते हैं। 

गोमूत्र का सेवन प्रज्ञा ठाकुर के स्वास्थ्य का सीक्रेट है। बस वो कोकिलाबेन हॉस्पिटल में; कभी कबार देखी जाती है, क्योंकि उन्हें अपने कुछ पर्सनल काम से वहां जाना पड़ता है। 

इसको डबल म्यूटेशन नहीं; hypocracy की सीमा का उल्लंघन कहते हैं।


सरकारी आंकड़ों के हिसाब से हमने दूसरी लहर पर काबू पाना शुरू कर दिया है। इसलिए गोमूत्र वापस से चर्चा का विषय बन गया है। गोमूत्र की डिमांड यहां तक बढ़ गई है कि आजकल भक्त गोमूत्र में मिलावट की शिकायत करते हुए भी पाए जा रहे हैं।

अलग बात है कि मैंने आज तक किसी गौ रक्षक को, संघ प्रचारक को, राष्ट्रवादी नेता को, धर्म के ठेकेदार को, कभी भी किसी तबेले से ताजा ताजा गोमूत्र का सेवन करते हुए किसी वीडियो में नहीं देखा। 

बस ज्ञान बांटते ही देखा सुना है। अगर आपने देखा हो तो ऐसे वीडियो का लिंक जरूर शेयर करें। 

गोमूत्र और गोबर पर ज्यादा बोलना उचित नहीं है। सुना है मणिपुर में पत्रकारों को इसलिए जेल में डाल दिया गया हैं। उन पर रासुका यानी कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की धाराएं लगाई गई है; क्योंकि उन्होंने रिपोर्ट छाप दी थी कि गोमूत्र इस वायरस का इलाज नहीं है। 

ना ही prevention है और ना ही cure है, 

लगता है, मणिपुर का यह मामला राजनैतिक है। 

वैसे आजकल का समय राजनीति करने का बिल्कुल भी नहीं है।

सरकार के हिसाब से तो हमारे पास कभी भी वैक्सीन ऑक्सीजन और दूसरी दवाइयों की कमी कभी भी थी ही नहीं। 
फिर भी हमें दूसरी लहर का अभी भी सामना करना है। हमें का मतलब जनता को आपको और मुझे। क्योंकि हमारी सरकार और विपक्ष टूल किट को एक्सपोज करने और पोस्टर चिपकाने में बिजी हैं। और जैसा कि आप जानते हैं यह राजनीति करने का समय नहीं है। 

सरकार सेंट्रल विस्टा का भी निर्माण करा रही है। आने वाले समय में सदन की कार्यवाही नई बिल्डिंग में स्थगित हुआ करेगी। लेकिन यह पूरा निर्माण आनन-फानन में कराया जा रहा है। 

सूत्रों के हिसाब से 2022 का g20 सम्मेलन यही होना है। 

तब तक हमारी किसानों की आय दुगनी हो जाएगी (इसी हफ्ते भारी शोर-शराबे के साथ ₹2000 की राशि एक बटन दबा कर के प्रधानमंत्री जी ने किसानों के खाते में डाली है)

So, तब तक हमारी किसानों की आय दुगनी हो जाएगी, housing for all ke tahat के तहत फुटपाथोँ पर सोने वाला कोई नहीं बचेगा, आंकड़ों में हम करोना पर विजय भी पा चुके होंगे, हर किसी को वैक्सीन लग चुकी होगी, और हमारे health insurance card अपना खोया हुआ महत्व भी पा चुके होंगे। 

ऐसी स्थिति में देश की राजधानी कहीं पीछे न छूट जाए, इसलिए सेंट्रल विस्टा का काम रुकना नहीं चाहिए। G20 देशों के लीडर्स सेंट्रल विस्टा का काम देख कर के ही तो भारत को एक विकसित राष्ट्र होने का सर्टिफिकेट देंगे। 

फिलहाल ताजा तरीन खबर यह आ रही है की गलवान और लद्दाख में चाइना ने हमारी जमीन पर फिर से घुसपैठ करने की योजना बना ली है। आखिरकार मेरे मित्र पान चबाउ चौबे की सुन ली गई। उनको उनका देश भक्ति का छोटा रिचार्ज मिल ही जायेगा। 


Freevastavji
(फ़्री स्पीच वाले)




Comments